जम्मू के कठुआ में चार जवान शहीद, सेना के वाहन पर पुलवामा जैसे हमले में चार घायल भी

गोविंद चौहान, जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकियों ने एक बार फिर से दस्तक दी है। जिले में ठीक 27 दिनों बाद आतंकियों ने एक और घटना की है। आतंकियों ने सेना के वाहन पर घात लगाकर हमला किया। इसमें सेना के चार जवान शहीद हो गए। हमले के बाद सेन

4 1 29
Read Time5 Minute, 17 Second

गोविंद चौहान, जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकियों ने एक बार फिर से दस्तक दी है। जिले में ठीक 27 दिनों बाद आतंकियों ने एक और घटना की है। आतंकियों ने सेना के वाहन पर घात लगाकर हमला किया। इसमें सेना के चार जवान शहीद हो गए। हमले के बाद सेना ने इलाके को घेर कर रखा गया है। अतिरिक्त जवानों को मौके पर लगाया गया है। ताकि आतंकियों को भागने का मौका ना लग सके। इससे पहले 11 जून को कठुआ जिले के हीरानगर के सोहल गांव में आतंकी घटना हुई थी। इसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया था। जबकि सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया था।

कहां हुआ आतंकी हमला
जानकारी के अनुसार, जिला कठुआ के पहाड़ी इलाके कंडी क्षेत्र लोहाई मल्हार में जैंडा नाला के पास हमला हुआ है। सैन्य वाहन पर आतंकियों ने हमला किया। हमला उस समय किया गया जब सेना की टीम इलाके में रूटीन गश्त कर रही थी। अचानक से वाहन पर फायरिंग की गई और ग्रेनेड फेंका गया। इससे चार जवान शहीद हो गए। उसके बाद आतंकी जंगल की तरफ भाग गए।


इलाके की घेराबंदी
जवानों ने मौका संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की है। इस तरह मुठभेड़ शुरू हो गई है। दोनों ओर से गोलीबारी हुई है। आतंकियों के जंगल में भागने के बाद इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। आसपास के संपर्क मार्गों को भी अलर्ट कर दिया गया है। कठुआ में 27 दिनों में दो घटनाएं होने के बाद माना जा रहा है कि आतंकियों की इस इलाके में मौजूदगी है। जिस इलाके में हमला हुआ है वह एक तरफ हिमाचल तो दूसरी तरफ पंजाब से भी जुड़ता है। अभी यह कहना मुश्किल है कि हमला करने वाले आतंकी ताजा घुसपैठ करके आए हैं या फिर पुराने इस इलाके में सक्रिय हैं।

एक दिन पहले राजौरी कैप में जवान जख्मी
दरअसल रविवार को राजौरी जिले में सेना के कैंप में एक जवान भी घायल हुआ था। उसे भी हमला माना गया है। इससे पहले कुलगाम जिले में शनिवार को दो मुठभेड़ शुरू हुई थी। जो कि रविवार को खत्म हुई। इस आपॅरेशन में सेना ने छह आतंकियों को मार गिराया था। जबकि सेना के दो जवान भी शहीद हुए थे। इससे पहले 26 जून को डोडा में तीन आतंकियों को मार गिराया गया था। जबकि 9 जून को आतंकियों ने रियासी जिले में पर्यटकों की बस को निशाना बनाकर हमला किया था।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Champai Soren: चंपई सोरेन की अचानक बिगड़ी तबीयत, सामने आई पहली झलक; अस्पताल से ही कर दी बड़ी अपील

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जमशेदपुर। पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की तबीयत बिगड़ गई है। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें टीएमएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वे बरहेट में परिवर्तन यात्रा सभा को संबोधित करने वाले थे। थोड़ी सी तबीयत ठीक होने के बाद च

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now